Thursday, November 14, 2013

आनंदमार्ग स्कूल में कामरेड रणधीर सिंह का सम्मान

ਆਨੰਦ ਮਾਰਗ ਸਕੂਲ ਵਿੱਚ ਕਾਮਰੇਡ ਰਣਧੀਰ ਸਿੰਘ ਦਾ ਸਨਮਾਣ 
लुधियाना: 15 नवंबर 2013: (रेकटर कथूरिया): आनन्द मार्ग स्कूल मेहर सिंह नगर//ऋषि नगर का वार्षिक कार्यक्रम और बाल दिवस का आयोजन आज संयुक्त रूप में बहुत ही जोशो खरोश से किया गया। मुख्य अतिथि थे एम एल ए भारत भूषण आशू जबकि पार्षद बलकार सिंह और भाकपा नेता कामरेड रणधीर सिंह विशेष अतिथि के तौर पर शामिल हुए। श्री मेहमानों ने स्कूल के ढंग तरीकों की प्रशंसा करते हुए इस स्कूल के लिए हर सम्भव सहायता और सक्रिय सहयोग का आश्वासन दिया।
दिल्ली से आई अवधूतिका आनंद नारायणी ने आनंद मार्ग के मिशन और फलसफे पर संक्षिप्त रहते हुए भी काफी कुछ बताया। जिसे सुन कर मेहमान स्तम्ब रह गए। गौरतलब है कि आनंद मार्ग की स्थापना श्री श्री आनंदमूर्ति जी ने 1955 में की थी। बहुत से विरोधों और कठिनाईओं के बावजूद लगातार आगे बढ़ता हुआ आनंद मार्ग आज विश्व भर में चूका है।
कामरेड रणधीर सिंह ने कि वह इस संगठन के बारे में कुछ ज़यादा तो नहीं जानते लेकिन इनके प्रयासों के बारे में थोड़ा बहुत सुनते रहते हैं।   कामरेड ने आनंद मार्ग की ओर से बहुत ही वाजिब फीस पर उच्च शिक्षा देने और मेडिकल कैम्पों के आयोजन की तारीफ़ की।
स्कूल के बच्चों ने रंगारंग और संगीतमय आइटमों से समय बाँधा। एंकरिंग का काम गगनदीप सिंह नामक एक बाल छात्र ने बहुत ही कुशलता से किया। जय श्री, अदिति, अमन, देव, आनन्दा, मोहित, सुमीत, विमल, स्नेह, वरमिवा, नेहा और बहुत से बच्चों ने अलग अलग आइटमें करके देश और दुनिया की हालत किया। जातिपाति का विरोध, पर्यावरण और शिक्षा का संदेश देते हुए कार्यक्रम ठीक दो बजे शुरू होकर शाम बजे तक चला। अंत में स्कूल की प्रिंसीपल आचार्य रत्नज्योति ने सभी का धन्यवाद किया।


लुधियाना में आकर्षण का केंद्र बना रहा बांगला डांस गीत


आनंदमार्ग स्कूल में कामरेड रणधीर सिंह का सम्मान


आनंद मार्ग स्कूल में बाल दिवस के मौके पर हुआ वार्षिक समारोह


No comments:

Post a Comment