गुरुवार, 14 नवंबर 2013

आनंद मार्ग स्कूल में बाल दिवस के मौके पर हुआ वार्षिक समारोह

बच्चों के आइटमों ने बड़ों को भी याद दिलायीं आज की बुनियादी समस्याएं 
लुधियाना: 14 नवंबर 2013: (रेकटर कथूरिया): आनन्द मार्ग स्कूल मेहर सिंह नगर//ऋषि नगर का वार्षिक कार्यक्रम और बाल दिवस का आयोजन आज संयुक्त रूप में बहुत ही जोशो खरोश से किया गया। मुख्य अतिथि थे एम एल ए भारत भूषण आशू जबकि पार्षद बलकार सिंह और भाकपा नेता कामरेड रणधीर सिंह विशेष अतिथि के तौर पर शामिल हुए। श्री मेहमानों ने स्कूल के ढंग तरीकों की प्रशंसा करते हुए इस स्कूल के लिए हर सम्भव सहायता और सक्रिय सहयोग का आश्वासन दिया। 
दिल्ली से आई अवधूतिका आनंद नारायणी ने आनंद मार्ग के मिशन और फलसफे पर संक्षिप्त रहते हुए भी काफी कुछ बताया। जिसे बार मेहमान स्तम्ब रह गए।गौरतलब है कि आनंद मार्ग की स्थापना श्री श्री आनंदमूर्ति जी ने १९५५ में की थी। बहुत से विरोधों और कठिनाईओं के बावजूद लगातार आगे बढ़ता हुआ आनंद मार्ग आज विश्व भर में चूका है।

स्कूल के बच्चों ने रंगारंग और संगीतमय आइटमों से समय बाँधा। एंकरिंग का काम से गगनदीप सिंह ने बहुत ही कुशलता से किया। जय श्री, अदिति, अमन, देव, आनन्दा, मोहित, सुमीत, विमल, स्नेह, वरमिवा, नेहा और बहुत से बच्चों ने अलग अलग आइटमें करके देश और दुनिया की हालत किया। जातिपाति का विरोध, पर्यावरण और शिक्षा का संदेश देते हुए कार्यक्रम ठीक दो बजे शुरू होकर शाम बजे तक चला। अंत में स्कूल की प्रिंसीपल आचार्य रत्नज्योति ने सभी का धन्यवाद किया। 



आनंदमार्ग स्कूल में कामरेड रणधीर सिंह का सम्मान


आनंद मार्ग स्कूल में बाल दिवस के मौके पर हुआ वार्षिक समारोह


लुधियाना में आकर्षण का केंद्र बना रहा बांगला डांस गीत

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें