सोमवार, 30 मार्च 2020

खालिदा बेगम ने कायम की मिसाल

हज को रखे पांच लाख रू. दिए कोरोना निरोधक फंड में सेवा भारती को 
श्री नगर//सोशल मीडिया: 30 मार्च 2020: (पंजाब स्क्रीन ब्लॉग टीवी)::
ये खालिदा बेगम हैं। उम्र है 87 साल।  हज पे जाने का सपना बहुत पुराना था। हज पर जाने के इस नेक मकसद के लिए 5 लाख रुपये की बचत भी कर रखी थी। बाकी सब इंतजाम भी पूरे कर लिए थे। इतने में ही कोरोना को महामारी सामने आई तो हज पर जाने का इरादा बदल लिया। हज के लिए जमा किया सारे का सारा पांच लाख रुपया तुरंत कोरोना की रोकथाम के लिए डोनेट कर दिया। 
सुरेंदर राजपूत ने ट्विटर पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुए जब लिखा कि ख़ालिदा जी आपको और आपके जज़्बे को सलाम तो इस तस्वीर को आगे शेयर करने वालों की संख्या तेज़ी से बढ़ी। 
इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र में स्थित आरएसएस के मीडिया विंग से जुड़े सूत्र बताते हैं कि वास्तव में खालिदा बेगम जम्मू-कश्मीर में सेवा भारती की ओर से लॉकडाउन के दौरान किए जा रहे जन-कल्याण के कामों से काफी प्रभावित हुई हैं। इस काम को देख कर ही उनके मन में इस एतिहासिक दान का ख्याल आया। इन सेवा कार्यों में और तेज़ी लाने के लिए पांच लाख रुपये इस संगठन को देने का फैसला लिया। इन सूत्रों के मुताबिक खालिदा चाहती हैं कि उनकी दान दी गई रकम सेवा भारती के माध्यम से जम्मू और कश्मीर के गरीबों और जरूरमंदों की मदद में इस्तेमाल की जाए। उल्लेखनीय है कि मोहल्ला दलपत्तियां की निवासी एवं उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान की माता खालिदा बेगम की तरफ से यह रकम अखिल भारतीय सेवा भारती को दान करने का फैसला सोशल नीदिया पर भी बेहद लोकप्रिय हुआ है। रविवार को उन्होंने पांच लाख रुपये का चेक पदाधिकारियों को सौंपा। इस फैसले का सुस्वागतम करते हुए लोग लगातार इसकी प्रशंसा कर रहे हैं। गौरतलब है कि सेवा भर्ती लम्बे समय से सेवा कार्यों में जुटा हुआ है लेकिन कभी भी इसका ढिंढोरा नहीं पीटता।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें